Thursday, May 30, 2024
HomeIndiaTMC विधायक की पत्नी ने जीती एक करोड़ की लॉटरी, बीजेपी ने...

TMC विधायक की पत्नी ने जीती एक करोड़ की लॉटरी, बीजेपी ने लगाया मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप


West Bengal Lottery Controversy: पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस लॉटरी के जरिये कालेधन (Black Money) को सफेद बना रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीएमसी सांसद (TMC MLA) विवेक गुप्ता (Vivek Gupta) की पत्नी ने बंपर लॉटरी जीती है. बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) पार्टी की लॉटरी कंपनी से मिलीभगत है.

बीजेपी (BJP) नेता सुवेंदु अधिकारी ने एक ट्वीट में लिखा, ”मैं कहता रहा हूं कि डियर, लॉटरी और टीएमसी के बीच अंदरूनी संबंध हैं. यह धन शोधन का एक आसान तरीका है. आम लोग टिकट खरीदते हैं लेकिन टीएमसी के नेता बंपर इनाम जीतते हैं. पहले अनुब्रत मंडल ने जैकपॉट जीता और अब टीएमसी विधायक विवेक गुप्ता की पत्नी ने 1 करोड़ जीते हैं.”

ताज़ा वीडियो

गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र

सुवेंदु अधिकारी ने यह भी बताया कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इस बारे में पत्र लिखा है. पत्र में लिखा- “बंगाल में डियर लॉटरी का एक बड़ा बाजार है लेकिन यह अनियमित है. खेल में गंभीर अनियमितताएं हैं और बेइमानी के तरीकों को अपनाया गया है, जिसकी पूरी तरह से जांच की जरूरत है.”

टीएमसी विधायक ने किया यह पलटवार

आरोपों का जवाब देते हुए टीएमसी विधायक विवेक गुप्ता ने कहा है कि उनकी पत्नी को लेकर राजनीतिक हमले जायज नहीं है क्योंकि राजनीति से उनका कुछ भी लेना देना नहीं है. उन्होंने कहा, ”यह पूरी तरह से उन पर निर्भर है कि वह धन का क्या करेंगी. जैसा कि वह धर्मार्थ संगठनों से जुड़ी हुई है, इसलिए परोपकारी गतिविधियों के लिए भी इसे खर्च कर सकती हैं.”

सुवेंदु अधिकारी के धन शोधन वाले आरोप पर पलटवार करते हुए टीएमसी विधायक विवेक गुप्ता ने कहा, “मुझे नहीं पता था कि मैं एक दूसरे राज्य, बीजेपी की सरकार वाले नागालैंड की ओर से संचालित लॉटरी को प्रभावित करने के लिए इतना प्रभावशाली था.”

सुवेंदु ने आम लोगों के कमाई लूटने का लगाया आरोप

सुवेंदु अधिकारी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ”मैं इस चिंताजनक मुद्दे पर बोलता रहा हूं. पश्चिम बंगाल के गरीब लोगों को आसान तरीके से पैसा जीतने का लालच देकर फुसलाया जा रहा है और वे इसके आदी हो रहे हैं. आसान पहुंच के साथ वे इन टिकटों पर अपनी गाढ़ी कमाई खर्च कर रहे हैं और भ्रष्ट टीएमसी नेता उनके खर्च पर लाभ उठा रहे हैं.”

मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय के दखल की मांग करते हुए सुवेंदु अधिकारी ने पत्र में लिखा, ”लॉटरी कंपनी टीएमसी पार्टी से मिल गई है दोनों अनियंत्रित कुटिल तरीकों से उत्पन्न करोड़ों की राशि अपने नाम कर रहे हैं. टीएमसी ने लोगों को लूटने का एक और तरीका खोज लिया है. इस बार लॉटरी टिकट खरीदने वालों को धोखा दिया जा रहा है.”

यह भी पढ़ें- संजय राउत के बाद पूर्व मेयर किशोरी पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार! मुंबई पुलिस एक बार फिर करेगी पूछताछ





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments