Tuesday, May 21, 2024
HomeIndia250 करोड़ के मालिक हैं मलूक नागर, 18 साल बाद BSP छोड़...

250 करोड़ के मालिक हैं मलूक नागर, 18 साल बाद BSP छोड़ RLD के हुए, जानें क्यों पड़े ED के छापे?

Lok Sabha Elections 2024: बहुजन समाज पार्टी के सांसद मलूक नागर ने पार्टी छोड़ दी है, वह जयंत चौधरी की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो गए हैं. मलूक नागर पश्चिमी यूपी के सबसे अमीर सांसद हैं और ईडी ने उनके घर में छापेमारी भी की थी. अब चुनाव से ठीक पहले उन्होंने पार्टी बदलने का फैसला किया है.

मालूक नागर ने बीएसपी छोड़ते हुए कहा कि वह पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर हैं. मलूक का परिवार लंबे समय से बीएसपी का हिस्सा रहा है. वह खुद दो बार बीएसपी के टिकट पर चुनाव हारने के बाद सांसद बने, लेकिन अब उन्होंने पाला बदलने का फैसला किया है.

17वीं संसद में सबसे ज्यादा मुद्दे उठाए

17वीं संसद में सबसे ज्यादा 854 मुद्दों को उठाने वाले मलूक नागर का जन्म हापुड़ के शकरपुर में हुआ. 1980 में हाईस्कूल और 1985 में बीएससी की डिग्री करने के बाद उन्होंने बिजनेस करने का फैसला किया.

आयकर विभाग ने मारा था छापा

मलूक नागर उत्तर प्रदेश के बड़े कारोबारियों में शामिल हैं. 2019 में उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 250 करोड़ रुपए के करीब बताई थी. इसमें 115 करोड़ की अचल संपत्ति शामिल है. उनके ऊपर 101 करोड़ रुपए का बैंक कर्ज है. एसबीआई ने उनके और उनके भाई के खिलाफ 54 करोड़ रुपए का वसूली नोटिस भी जारी किया था. इसके बाद आयकर विभाग ने उनके कुछ ठिकानों पर छापेमारी की थी.

क्यों छोड़ी पार्टी?

मलूक नागर ने लिखा कि मजबूरी में उन्हें पार्टी छोड़नी पड़ रही है. उन्होंने दो पन्ने की चिट्ठी में लिखा कि उनका परिवार करीब 39 साल से लगातार बीएसपी का हिस्सा रहा है. इस दौरान उन्हें ब्लॉक प्रमुख, चेयरमैन, विधायक, मंत्री, सांसद और कई अन्य अहम पदों पर रखा गया, लेकिन पहली बार वह कोई चुनाव नहीं लड़ पाए. 18 साल तक पार्टी में रहने वाले नागर ने आभार जताते हुए बीएसपी छोड़ी है.

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections 2024: यूपी नहीं छोड़ेगा गांधी परिवार, रायबरेली और अमेठी को लेकर अब इस कांग्रेस नेता ने कर दिया बड़ा दावा

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments