Wednesday, May 29, 2024
HomeIndia'राम भारत की आस्था', मंदिर बनने के बाद पहली रामनवमी के मौके...

‘राम भारत की आस्था’, मंदिर बनने के बाद पहली रामनवमी के मौके पर पीएम मोदी ने शेयर किया Video

Ram Navami 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (17 अप्रैल, 2024) को देशवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनने के बाद यह पहली रामनवमी है, 

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर वीडियो शेयर कर लिखा,”राम भारत की आस्था है, राम भारत का आधार है.” इस वीडियो में अयोध्या में बना राम मंदिर दिख रहा है और पीएम मोदी बोल रहे है. इसमें भक्त भी दिख रहे हैं. 

प्रधानमंत्री मोदी वीडियो में कह रहे हैं कि जिसमें रम जाए, वो ही राम हैं. राम के आदर्श, राम के मूल्य और राम की शिक्षाएं सब जगह एक समान है. ये पहली रामनवमी है जब अयोध्या के भव्य राम मंदिर में रामलला विराजमान हो चुके हैं. राम भारत का आधार, विचार, चेतना, विधान, प्रतिष्ठा, प्रवाह, प्रभाव और नीति भी हैं. राम विश्व और समाधान भी हैं. 

पीएम मोदी ने क्या कहा?
पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर एक अन्य पोस्ट कर भी कहा कि ये रामनवमी एक मील का पत्थर है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ‘‘अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली रामनवमी एक मील का पत्थर है जो सदियों की भक्ति को आशा और प्रगति के एक नए युग से जोड़ती है. यह वह दिन है जिसका करोड़ों भारतीयों को इंतजार था.”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”प्रभु श्री राम का आशीर्वाद हम पर हमेशा बना रहे और हमारे जीवन को ज्ञान और साहस से रोशन करते हुए हमें धर्म और शांति की ओर ले जाए.”

उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मन भावविभोर और कृतार्थ है. ये श्रीराम की परम कृपा है कि इसी वर्ष अपने देशवासियों के साथ मैं अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा का साक्षी बना. उस क्षण की स्मृतियां अब भी उसी ऊर्जा से मेरे मन में बसी हैं.’’

प्रधानमंत्री ने कहा, ”भगवान राम भारतीयों के रोम-रोम में बसे हैं. रामनवमी उन असंख्य राम भक्तों और संत-महात्माओं को स्मरण और नमन करने का भी दिन है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन राम मंदिर के निर्माण के लिए समर्पित कर दिया.”

उन्होंने कहा, ”मुझे पूर्ण विश्वास है कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जीवन और उनके आदर्श विकसित भारत के निर्माण का सशक्त आधार बनेंगे. उनका आशीर्वाद आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को नई ऊर्जा प्रदान करेगा.”

रामनवमी क्यों मनाई जाती है?
रामनवमी भगवान राम के जन्मोत्सव पर मनाया जाता है. हाल ही में उसी स्थान पर राम मंदिर का निर्माण किया गया है जहां ऐसी मान्यता है कि भगवान राम का जन्म हुआ था. 

ये भी पढ़ें- अयोध्या समेत देशभर के राम मंदिरों में रामनवमी पर भक्तों का तांता, पीएम मोदी ने दी बधाई, ममता ने कही ये बात



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments