Saturday, April 13, 2024
HomeIndiaजमीन से आसमान तक पैनी नजर, सीमा पर जवानों के साथ पीएम...

जमीन से आसमान तक पैनी नजर, सीमा पर जवानों के साथ पीएम मोदी की दिवाली, यहां जाने पूरी डिटेल

PM Modi Diwali On Border: हर साल की तरह इस साल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय सीमा पर सैनिकों के साथ दीवाली मनाएंगे. हालांकि इंडियन आर्मी या प्रधानमंत्री दफ्तर (PMO) की ओर से इस बारे में आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन सूत्रों ने बताया है कि छंब सेक्टर में सेना के 191 ब्रिगेड के साथ पीएम की दिवाली होगी.

जम्मू में नियंत्रण रेखा के साथ सटे छंब सेक्टर में भारतीय सेना के जवानों ने पीएम मोदी के स्वागत और दीपावली मनाने की तैयारी पूरी की है. संबंधित सैन्य यूनिट के सूत्रों ने बताया है कि पीएम मोदी को स्पेशल मिठाई खिलाने की तैयारी जवानों ने की है.

PM के दौरे को लेकर केंद्र कर रही सुरक्षा कड़ी

सीमा पर प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा की चाकचौबंद व्यवस्था की गई है. प्रधानमंत्री ज्यौड़ियां के रक्ख मुट्ठी क्षेत्र में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए पहुंचने वाले हैं, जिसे लेकर आसपास के लोगों में भी भारी उत्साह है. दीपावली मनाने के बाद दिल्ली लौटने से पहले पीएम मोदी एक सैनिक सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे.

सूत्रों ने बताया है कि पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे को केंद्र कर खुफिया एजेंसियों की टीम दो दिन पहले ही पहुंच चुकी है. क्षेत्र में प्रधानमंत्री के दौरे को केंद्र कर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था सुनिश्चित की गई है. मुखबिरों की इनपुट के मुताबिक जमीन से लेकर आसमान तक पैनी नजर रखी जा रही है. इसमें भारतीय वायुसेना के जवानों की भी तैनाती की गई है.

सैनिकों के साथ दिवाली मनाते रहे हैं पीएम मोदी
2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी हर साल सैनिकों के साथ ही दिवाली मनाते रहे हैं. वर्ष 2014 में सियाचिन ग्लेशियर में, वर्ष 2015 में पंजाब के अमृतसर में, वर्ष 2016 में हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में पीएम ने सैनिकों के साथ दीवाली मनाई थी. इसके बाद वर्ष 2017 में कश्मीर के गुरेज में, वर्ष 2018 में प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के केदारनाथ में और वर्ष 2019 में जम्मू संभाग के राजौरी में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी.

2020 में पीएम मोदी ने दिवाली राजस्थान के जैसलमेर में मनाई थी, वर्ष 2021 में राजौरी जिला के नौशहरा और वर्ष 2022 में करगिल में सैनिकों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की दिवाली मनी है. हर साल सैन्य बलों के बीच पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सैनिकों का उत्साह वर्धन करते रहे हैं.

 ये भी पढ़ें:पीएम मोदी ने देशवासियों को दी दिवाली की बधाई, बोले- इस त्योहार आपके घर खुशियां और समृद्धि आए

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments