Friday, April 19, 2024
HomeIndiaअसम में कांग्रेस को झटका, विधायक भरत चंद्र नारा ने दिया...

असम में कांग्रेस को झटका, विधायक भरत चंद्र नारा ने दिया इस्तीफा, BJP में होंगे शामिल

Assam Congress MLA Bharat Chandra Narah: लोकसभा चुनाव 2024 में केंद्र की सत्ता से नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन का नेतृत्व कर रही कांग्रेस को अपने ही नेताओं से झटके लग रहे हैं. पूर्वोत्तर राज्य असम में अब पार्टी के एक और बड़े नेता ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है। उनका नाम भरत चंद्र नारा है. वह नाओबोइचा विधानसभा सीट से विधायक हैं. उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं. 

एक दिन पहले नारा ने पार्टी के मीडिया प्रकोष्ठ से इस्तीफा दिया था. इसके बाद सोमवार (25 मार्च) को उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता भी छोड़ दी है. नारा ने रविवार (24 मार्च) को असम में पार्टी के मीडिया प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

पत्नी को टिकट नहीं मिलने से थे नाराज

नारा ने उनकी पत्नी और पूर्व केंद्रीय मंत्री रानी नारा को लखीमपुर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी का टिकट नहीं दिए जाने के एक दिन बाद इस्तीफा दिया है. कांग्रेस ने इस सीट से उदय शंकर हजारिका को उम्मीदवार बनाया है.
हजारिका ने कुछ महीने पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छोड़ दी थी और वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे. पार्टी सूत्रों ने कहा कि रानी नारा और हजारिका लखीमपुर से उम्मीदवारी के लिए करीबी मुकाबले में थे. रानी लखीमपुर से तीन बार सांसद रहीं हैं और वह राज्यसभा सदस्य भी रही है

असम में क्या है राजनीतिक समीकरण?

लखीमपुर सीट के लिए कांग्रेस उम्मीदवार की घोषणा शनिवार को की गई, जबकि राज्य की 12 अन्य सीटों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा 12 मार्च को की गई थी. असम की 14 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस 13 पर चुनाव लड़ रही है और एक निर्वाचन क्षेत्र में असम जातीय परिषद के उम्मीदवार का समर्थन कर रही है. निवर्तमान लोकसभा में राज्य से कांग्रेस के तीन सांसद हैं, जबकि बीजेपी के नौ सांसद हैं और एक सीट एआईयूडीएफ (ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट) और एक निर्दलीय के पास है.

ये भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव 2024: क्या अरविंद केजरीवाल के जेल में होने का AAP को मिलेगा फायदा?

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments