Saturday, April 20, 2024
HomeIndiaDelhi Police: कुख्यात नासिर गैंग का गैंगस्टर नदीम उर्फ कालिया गिरफ्तार, NIA...

Delhi Police: कुख्यात नासिर गैंग का गैंगस्टर नदीम उर्फ कालिया गिरफ्तार, NIA को भी थी तलाश


Delhi Police: दिल्ली पुलिस ने कुख्यात नासिर गैंग के गैंगस्टर नदीम उर्फ कालिया को गिरफ्तार किया है. हाल ही में एनआईए ने भी नासिर गैंग के खिलाफ छापेमारी की थी. एनआईए ने ये छापेमारी देश के आधा दर्ज़न राज्यो में बड़े गैंगस्टर्स के ख़िलाफ़ की थी. नदीम के ऊपर हत्या, आर्म्स एक्ट और मकोका के तहत करीब एक दर्ज़न मामले दर्ज हैं. मकोका के एक मामले में नदीम दो साल से फरार चल रहा था. लोकल इंटेलिजेंस से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने नदीम को सीलमपुर इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. नदीम के पास से पुलिस ने एक पिस्तौल और छह कारतूस भी बरामद किए हैं.

हाल ही में एनआईए ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड में बड़े गैंगस्टर्स और उनके सहयोगियों के खिलाफ छापेमारी की थी. ये छापेमारी इन गैंगस्टर्स के खालिस्तानी आतंकियों और आईएसआई के गठजोड़ के सामने आने के बाद की गई थी.

आईएसआई की मदद से भारत में भेजा जा रहा हथियार

दरअसल एजेंसीज को लगातार इनपुट्स मिल रहे थे कि खालिस्तानी आतंकी आईएसआई की मदद से हथियार हिंदुस्तान में बैठे गैंगस्टर्स तक पहुंचा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों में हो रहा है. इन इनपुट्स के मिलने के बाद एनआईए ने कार्रवाई करते हुए इन बड़े गैंगस्टर्स के खिलाफ कार्रवाई की थी, जिनमें नासिर गैंग भी शामिल था.

ताज़ा वीडियो

खुफिया एजेंसी को जानकारी मिली है कि पाकिस्तान भारत में नार्को टेरर के लिए भी इन लोकल गैंगस्टर्स का इस्तेमाल कर रहा है. दरअसल पाकिस्तान से ड्रग्स भारत अलग-अलग रास्तों से पहुंचाया जाता है, जिसके बाद इन गैंग्स्टर्स के लोकल नेटवर्क के जरिए ड्रग्स को बेचा जाता है. उसके बाद पाकिस्तान उन पैसों का इस्तेमाल भारत में ही आतंकवाद फैलाने के लिए कर रहा है.

स्पेशल सेल ने शार्प शूटर्स और गैंगस्टर को किया था गिरफ्तार

इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने चार शार्प शूटर्स को भी गिरफ्तार किया था, जिनके पास से एके-47 रायफल और चाइनीज हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए थे. उससे पहले एक गैंगस्टर को भी गिरफ्तार किया गया था. ये सभी पाकिस्तानी आतंकी संगठन आईएसआई से कहीं न कहीं से जुड़े थे. 

यह भी पढ़ें: Delhi Auto-Taxi Fare: दिल्ली में ऑटो रिक्शा और टैक्सी में सफर करना हुआ महंगा, यहां पढ़ें कितना बढ़ा किराया



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments