Sunday, September 8, 2024
HomeIndiaराहुल गांधी ने गहलोत-पायलट के साथ 1 घंटे तक अकेले की मीटिंग,...

राहुल गांधी ने गहलोत-पायलट के साथ 1 घंटे तक अकेले की मीटिंग, क्या मिटा पाएंगे सियासी दूरियां


Rahul Meeting With Gehlot-Pilot In Alwar: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस समय राजस्थान में है. राजस्थान में ये यात्रा करीब 500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. मालाखेड़ा में हुई विशाल जनसभा के बाद राहुल गांधी अलवर के सर्किट हाउस पहुंचे. राजस्थान में भले ही इस वक्त सरकार कांग्रेस की ही हो, लेकिन अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलट ( Sachin Pilot) की कुर्सी को लेकर सियासी खींचतान किसी से छिपी नहीं है.

राजस्थान में पार्टी को मजबूत करने के लिए राहुल गांधी ने अलवर में बैठक की है. अलवर के सर्किट हाउस में राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व सचिन पायलट के साथ बंद कमरे में लंबी चर्चा की. सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच हर हाल में सुलह करवाना चाहते हैं ताकि आने वाले समय में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार फिर से सत्ता हासिल कर सके.

बैठक की वजह अभी नही है कन्फर्म
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अलवर में हुई इस बैठक के जरिए कांग्रेस में एकजुटता का संदेश देना भी है. राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान हिस्सा करीब-करीब खत्म होने जा रहा है.  राजस्थान के बाद यह यात्रा हरियाणा में दाखिल हो जाएगी.  हालांकि अलवर में हुई इस बैठक की वजह अभी पता नहीं चली है, लेकिन ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि राहुल की मीटिंग सचिन पायलट और गहलोत के बीच लंबे समय से जारी सत्ता लड़ाई खत्म करने का प्रयास है.

24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश करेगी यात्रा
कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा अब तक आठ राज्यों तमिलनाडु, केरल,कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश से गुजर चुकी है और अब राजस्थान में है.  शुक्रवार को यात्रा के 100 दिन पूरे हो गए थे. भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश करेगी और लगभग 9 दिनों के ब्रेक के बाद हरियाणा और पंजाब से गुजरते हुए अंत में जम्मू-कश्मीर की ओर बढ़ेगी.

News Reels

Delhi AQI: दिल्ली में गंभीर हुई वायु गुणवत्ता, केंद्र सरकार के पैनल ने कहा अभी बंदिशों की जरूरत नहीं

 



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments