Friday, April 19, 2024
HomeIndiaलोकसभा चुनाव के पहले फिर लगा उद्धव को झटका, अब एक और...

लोकसभा चुनाव के पहले फिर लगा उद्धव को झटका, अब एक और सांसद अपने समर्थकों संग BJP में होंगी शामिल

Lok Sabha Election 2024 News: केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली से शिवसेना सांसद कलाबेन डेलकर आज (16 मार्च 2024) भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेंगी. बुधवार (13 मार्च) को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए इस सीट से भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें टिकट दिया था. दो दिन बाद अब कलाबेन औपचारिक रूप से बीजेपी की सदस्यता ले लेंगी.

कलाबेन ने शुक्रवार (15 मार्च) को सायली गांव में अपने फार्महाउस पर अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए चुनाव के लिए अपना अभियान भी शुरू कर दिया. शनिवार दोपहर को सिलवासा में अटल भवन (भाजपा मुख्यालय) में आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में कलाबेन डेलकर अपने बेटे अभिनव डेलकर और उनके समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल होंगी.

2021 में हुए उपचुनाव में शिवसेना के टिकट पर मिली थी जीत

दादरा और नगर हवेली के निर्दलीय सांसद मोहन डेलकर की 2021 में कथित तौर पर मुंबई के एक होटल में आत्महत्या के बाद 2021 में हुए उपचुनाव में उनकी पत्नी कलाबेन ने शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के टिकट पर जीत दर्ज की थी. इस सीट से सात बार के सांसद मोहन डेलकर (58) 22 फरवरी, 2021 को मृत पाए गए थे. होटल से एक नोट भी मिला था जिसमें उन्होंने अपनी आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए नौ लोगों को दोषी ठहराया था. बाद में बॉम्बे हाई कोर्ट ने दादरा और नगर हवेली यूटी प्रशासक प्रफुल्ल खोड़ा पटेल, गुजरात के पूर्व भाजपा मंत्री सहित नौ लोगों के खिलाफ दर्ज मामले को रद्द कर दिया था.

बेटे के साथ अटल भवन में लेंगी सदस्यता

सितंबर 2021 में हुए उपचुनाव में कलाबेन ने बीजेपी के महेश गावित को हराकर 51,000 वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कलाबेन शनिवार को अपने बेटे अभिनव डेलकर के साथ पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं. डेलकर परिवार ने सोशल मीडिया के जरिए अपने समर्थकों से शनिवार को सायली फार्महाउस पर इकट्ठा होने का अनुरोध भी किया है, जहां से वे अटल भवन जाएंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी का जताया आभार

शुक्रवार को सभा को संबोधित करते हुए कलाबेन ने कहा, ”हमें मिलकर काम करना होगा और चुनाव जीतना होगा. हमारी पहली प्राथमिकता दादरा नगर हवेली की बेहतरी और विकास है. उन्होंने उन पर विश्वास करने और सीट से पार्टी का टिकट देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद दिया.”

शिवसेना ने कलाबेन डेलकर की निष्ठा पर उठाए सवाल

इस बीच शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) सांसद संजय राउत ने मुंबई में मीडियाकर्मियों से कहा कि पार्टी इस सीट से उम्मीदवार खड़ा करेगी. जब डेलकर परिवार समस्याओं का सामना कर रहा था, उस समय शिवसेना ने उनका समर्थन किया था. वे वह सब कुछ भूल गए हैं जो हमने उनके लिए किया था. उनके परिवार का कोई ईमान या निष्ठा नहीं है.”

ये भी पढ़ें

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की तरीखों के ऐलान से पहले BJP को लगा झटका, कांग्रेस में शामिल हुआ ये दिग्गज नेता

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments