Wednesday, May 29, 2024
HomeIndiaमैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था', दीदी ममता बनर्जी...

मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था’, दीदी ममता बनर्जी के गढ़ में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी

Lok Sabha Election 2024 Phase 2: पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में आज शुक्रवार (26 अप्रैल) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि आप इतना प्यार दे रहे हैं कि मुझे लगता है कि मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या अगले जन्म में बंगाल में पैदा होंऊंगा. आपकी तपस्या मैं बेकार नहीं जाने दूंगा. पीएम ने कहा कि बंगाल में लोकतंत्र के पर्व का एक अलग उत्साह दिखाता है. 

पीएम मोदी ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक समय था जब बंगाल पूरे देश के विकास का नेतृत्व करता था लेकिन पहले लेफ्ट और फिर TMC ने अपने शासन में बंगाल की इस महानता को चोट पहुंचाई. उन्होंने बताया कि TMC के राज में बंगाल में एक ही चीज चलती है हजारों करोड़ो के स्कैम, शारदा चीट फंड स्कैम, पशु तस्करी घोटाला, राशन घोटाले, कोयला घोटाले आदि. घोटाले TMC करती है और भुगतना बंगाल की जनता को पड़ता. यहां कोई काम नहीं है जो बिना कमीशन के होता हो.” 

TMC सरकार आपको लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ती- PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल के 50 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि के 8 हजार करोड़ रुपये सीधे भेजे गए हैं लेकिन TMC सरकार को देखिए, वो आपको लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ती. मैं केंद्र से बंगाल के विकास के लिए, यहां की सरकार को जो पैसा भेजता हूं, वो TMC के नेता, मंत्री और घोटालेबाज मिलकर खा जाते हैं.

‘TMC लगातार CAA को लेकर फैला रही झूठ’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि TMC और कांग्रेस यहां आपस में लड़ने का दिखावा जरूर करती है लेकिन इनका आचार, व्यवहार बिलकुल एक जैसा है. इन दोनों को एक चीज़ जो जोड़कर रखती है वह तुष्टीकरण है. उन्होंने कहा कि TMC और कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि ये सत्ता में हुए तो CAA रद्द कर देंगे. CAA नागरिकता छीनने का नहीं नागरिकता देने का कानून है. TMC लगातार झूठ फैला रही है. पीएम ने कहा कि मुझे विश्वास है कि पहले चरण में TMC, कांग्रेस जैसे दल जो पस्त हो रहे थे अब दूसरे चरण में ध्वस्त हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि पहले चरण जो दल पस्त हो गये थे दूसरे चरण घ्वस्त हो जायेंगें.

‘TMC ने महिलाओं के साथ किया विश्वासघात’ 

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मां-माटी-मानुष की बात कहकर सत्ता में आई TMC ने सबसे बड़ा विश्वासघात यहां की महिलाओं से ही किया है. जब बीजेपी सरकार ने मुस्लिम बहनों को अत्याचार से बचाने के लिए तीन तलाक खत्म किया, तो टीएमसी ने इसका विरोध किया. संदेशखाली में महिलाओं पर इतने अत्याचार हुए और टीएमसी सरकार आखिर तक मुख्य आरोपी को बचाती रही.

TMC और कांग्रेस को जोड़े रखने का चुंबक है ‘तुष्टिकरण’- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने टीएमसी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि TMC और कांग्रेस को जोड़े रखने का सबसे बड़ा चुंबक है तुष्टिकरण. तुष्टिकरण के लिए ये दोनों पार्टियां कुछ भी कर सकती हैं. तुष्टिकरण की खातिर ये लोग देशहित में लिए गए हर निर्णय को वापस पलटना चाहते हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि TMC और कांग्रेस में तुष्टिकरण का कॉम्पिटिशन चल रहा है. TMC सरकार बंगाल में बांग्लादेशी घुसपैठियों को लाकर बसाने का काम करती है. इन घुसपैठियों को आपकी जमीन और खेत पर कब्जा करवाती है. वहीं, कांग्रेस आपकी संपत्ति ऐसे वोटबैंक में बांटने की बात कर रही है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: वोट डालने के बाद बोले राहुल द्रविड़- ‘ हर किसी को वोट करना चाहिए’

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments