Friday, April 19, 2024
HomeIndiaजितना पाकिस्तान का बजट, उतना कश्मीर को पीएम मोदी ने दे दिया,...

जितना पाकिस्तान का बजट, उतना कश्मीर को पीएम मोदी ने दे दिया, अब छाती पीट रहे पाकिस्तानी

Pakistani People Reaction On India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 में अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर के अपने पहले दौरे पर श्रीनगर पहुंचे, जहां बख्शी स्टेडियम में बड़ी संख्या में लोग उनकी एक झलक पाने के लिए उमड़े. इस बीच कश्मीरी महिलाओं ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. कश्मीरी महिला का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उसने कहा, “अल्लाह का शुक्र है कि नरेंद्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री हमें मिला.”

इसको लेकर पाकिस्तानी यूट्यूबर सना अमजद ने स्थानीय लोगों की प्रतिक्रिया ली. इस दौरान एक शख्स ने कहा कि जब से पीएम मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने हैं, देश लगातार तरक्की कर रहा है. भारत में स्पीड ट्रेन चलना शुरू हो गई हैं और इलेक्ट्रिसिटी की समस्या भी खत्म हो गई हैं, वहीं हमारा हाल बुरा है.

‘हमने कोई तरक्की नहीं की’
पाकिस्तानी आवाम ने कहा कि आज पाकिस्तान वहीं खड़ा है, जहां वह 75 साल पहले था. हमने कोई तरक्की नहीं की. भारत में आज हजारों डैम बन चुके हैं, लेकिन हमारे यहां कोई डैम नहीं है. यहां लोग भूख से मर रहे हैं. हमारे सरकार किसी चीज पर ध्यान नहीं दे रही. आज बांग्लादेश और श्रीलंका हमसे आगे निकल चुके हैं.

‘पहले अपना देश संभालो’
वहीं, एक अन्य शख्स ने कहा कि 70 साल से यह कोशिश हो रही है कि हम कश्मीर को आजाद कराएंगे. ऐसे में अगर कश्मीर आजद हो भी जाता है तो वह एक अलग मुल्क बनेगा. वहां के लोग आपके साथ नहीं है. आपसे अपना मुल्क तो संभल नहीं रहा, पहले उसे संभालो. जितना पाकिस्तान का बजट है, उतना बजट तो कश्मीर को पीएम मोदी ने दे दिया है.

हम 1947 में अब भी जी रहे

पाकिस्तानी आवाम ने कहा कि पिछले 70 साल में हमारे देश में क्या तरक्की हुई है. इंडिया हमारे साथ ही आजाद हुआ था. आज भारत कहां पहुंच गया है और हम अभी भी 1947 में जी रहे हैं. अब कश्मीर के लोग खुद कह रहे हैं कि वह खुशहाल हैं. यहां कोई जुल्म नहीं हो रहा. यहां कोई हिंसा नहीं हो रही है.

भारत आ रही हैं बड़ी-बड़ी कंपनियां

पाकिस्तान के एक अन्य शख्स ने कहा कि पिछले 10 साल में भारत ने काफी ज्यादा तरक्की की है. आज भारत टेक्नोलॉजी और शिक्षा के मामले में कितना आगे बढ़ गया है. यह ही वजह है कि पीएम मोदी दोबारा सत्ता में आए हैं. आज भारत विकासशील देशो की तरफ बड़ रहा है. वहां बड़ी-बड़ी कंपनियां आ रही हैं.

पीएम मोदी की यात्रा पर महिलाओं ने जताई खुशी
पीएम मोदी की जम्मू कश्मीर की यात्रा के दौरान स्थानीय महिलाओं ने खुशी जाहिर की थी. इस दौरान एक महिला ने कहा कि वह लंबे समय से इस दिन का इंतजार कर रही थीं. इससे पहले उन्होंने 2018 में भी पीएम मोदी से मुलाकात की थी. जब से पीएम मोदी की सरकार आई है, तब से कश्मीर में शांति है, आज यहां कोई पत्थरबाजी नहीं हो रही है. हर घर में शांति हैं. उन्होंने कहा कि अल्लाह का शुक्र के आज भारत में ऐसा प्राइम मिनिस्टर आया है.

यह भी पढ़ें- India Taliban Relations: तालिबानी सरकार से मिला भारत का डेलिगेशन, जानें क्या हुई बातचीत

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments