Thursday, May 30, 2024
HomeIndiaछठ पर दिल्ली में रहेगा ड्राई डे, यमुना में झाग से टेंशन...

छठ पर दिल्ली में रहेगा ड्राई डे, यमुना में झाग से टेंशन में LG, सीएम केजरीवाल को लिखी चिट्ठी


Delhi LG Wrote A Letter To Kejriwal: दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Vinai Kumar Saxena) ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को चिट्ठी लिखी. इस चिट्ठी में उन्होंने छठ पूजा को लेकर दिल्ली सरकार (Delhi Government) को दिशा-निर्देश दिए हैं साथ ही छठ के दिन (30 अक्टूबर) दिल्ली में ड्राई-डे (Dry Day) घोषित कर दिया है. 

इसके अलावा एलजी ने केजरीवाल से पत्र में दिल्ली में यमुना के पानी में झाग को लेकर पत्र लिखा है. उन्होंने उपराज्यपाल को निर्देश दिये हैं कि ये दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी है कि वह छठ पर घाटों की साफ-सफाई का खास ख्याल रखे. 

कोविड के बाद हो रही है छठ पूजा
उपराज्यपाल ने पत्र में लिखा कि कोरोना के बाद पहली बार छठ पूजा का आयोजन इतने बड़े स्तर पर किया जा रहा है, जिसके लिए बकायदा 840 से ज़्यादा छठ घाट तैयार किए गए हैं. बड़ा त्योहार है, भारी संख्या में श्रद्धालु इकट्ठा होते हैं इसलिये तैयारियां भी उसी हिसाब से की जाएं. प्रशासन की ज़िम्मेदारी बनती है और किसी भी स्तर पर कोई कमी तैयारियों को लेकर न रहे.

घाटों की साफ-सफाई दिल्ली सरकार की जिम्मेवारी
दिल्ली सरकार की ज़िम्मेदारी है कि छठ घाटों पर साफ़ सफ़ाई का विशेष ध्यान रखा जाए. साथ ही लोगों को जागरूक करने का काम भी दिल्ली सरकार करे कि लोग सिंगल यूज़ प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करें पर्यावरण का ध्यान रखें और घाटों को स्वच्छ रखने में योगदान दें.

ताज़ा वीडियो

नदी के भीतर बनने वाला ज़हरीला झाग चिंता का विषय है और इससे श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य को ख़तरा है, इसका निदान किया जाए. जिन घाटों पर 10,000 से 40 हजार तक श्रद्धालु पहुंचते हैं वहां के लिए विशेष तौर पर प्लानिंग की जाए और सभी विभाग मिल जुलकर प्लान करें.

Pakistan: भारत की तारीफ कर इमरान खान ने पाक सरकार को ललकारा, बोले- ‘नवाज की तरह भागूंगा नहीं’



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments