Saturday, February 24, 2024
HomeIndiaकर्नाटक में बड़ा हादसा, भरभरा कर गिरा स्टोरेज यूनिट, अनाज की बोरियों...

कर्नाटक में बड़ा हादसा, भरभरा कर गिरा स्टोरेज यूनिट, अनाज की बोरियों के नीचे फंस गए 10 मजदूर

Karnataka Warehouse Accident: कर्नाटक के विजयपुरा इंडस्ट्रियल एरिया में बेहद ही भीषण हादसा हुआ है. यहां मौजूद एक गोदाम में सैकड़ों बोरियों के नीचे 10 से ज्यादा मजदूर फंस गए हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सोमवार (4 दिसंबर) रात गोदाम में मौजूद स्टोरेज यूनिट ढह गई. इसकी वजह से यहां रखी गईं अनाज से बोरियां गिर गईं और इनके पास खड़े मजूदर इसकी चपेट में आकर फंस गए. मजदूरों का बचाव अभियान का काम जारी है.

गोदाम में हुई इस दुर्घटना के बाद का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें बुलडोजरों के जरिए बोरियों के नीचे फंसे मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि गोदाम में पुलिस भी मौजूद है, जिसकी निगरानी में बचाव अभियान चल रहा है. बुलडोजरों के जरिए अनाज उठाया जा रहा है, ताकि जल्द से जल्द मजदूरों को बाहर निकाला जा सके. कुछ लोगों को हाथों से अनाज हटाते हुए भी देखा जा सकता है. 

अब तक बचाए गए तीन मजदूर

विजयपुरा के डिप्टी कमिश्नर टी भूबलान ने कहा कि मजदूर गोदाम में फंसे हुए हैं. 10 से 12 मजदूर अनाज की बोरियों के नीचे फंसे हुए हो सकते हैं. तीन मजदूरों को पहले ही बचाया जा चुका है. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है, जहां डॉक्टर्स उनकी निगरानी कर रहे हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के जरिए शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि घटनास्थल से एक एंबुलेंस भी जा रही है. माना जा रहा है कि इसके जरिए ही बचाए गए मजदूरों को अस्पताल भेजा गया है.

वहीं, कर्नाटक में ये हादसा ऐसे वक्त में हुआ है, जब हाल ही में उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में एक सुरंग के भीतर फंसे हुए मजदूरों को 17 दिनों बाद जिंदा बाहर निकाला गया. मजदूरों को बचाने के लिए दो हफ्ते से ज्यादा समय तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. शुरुआत में ड्रिल मशीनों के जरिए खुदाई की गई, ताकि मजदूरों को बाहर निकाला जा सके. हालांकि, बचाव अभियान के आखिरी चरण में रेट होल माइनर्स की मदद लेनी पड़ी, जिन्होंने हाथों से खुदाई कर मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला. 

यह भी पढ़ें: Uttarkashi Tunnel Rescue Operation: उत्तरकाशी सुरंग से मजदूरों के निकाले जाने पर क्या कह रहा विदेशी मीडिया?



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments