Friday, April 19, 2024
HomeIndiaआसनसोल से तय थी पवन सिंह की जीत! जानें फिर क्यों टिकट...

आसनसोल से तय थी पवन सिंह की जीत! जानें फिर क्यों टिकट के बाद वापस लिया नाम

Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 2 मार्च को लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. इसमें पार्टी ने भोजपुरी स्टार पवन सिंह को पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था. हालांकि, बाद में पवन सिंह ने बीजेपी नेतृत्व का आभार जताते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर चुनाव नहीं लड़ने की जानकारी दी.

सूत्रों के मुताबिक अगर पवन सिंह आसनसोल से चुनाव लड़ते तो उनके जीतने की पूरी संभावना थी. पार्टी के सर्वे में इस बात की जानकारी सामने आई थी, लेकिन अब पता चला है कि अगर वह चुनाव लड़ते तो बीजेपी को एक सीट की वजह से पांच सीटों पर नुकसान उठाना पड़ सकता था. इसकी सबसे बड़ी वजह है पवन सिंह के गाए गाने.

पवन सिंह के गाने बने अड़चन
दरअसल, पवन सिंह ने जो गाने गाए हैं, उसमें बंगाली माल, बंगाल का पानी, सवतीन लियाईब बंगाल से जैसे अभद्र गाने शामिल हैं. ऐसे में विरोधी दल इसे बंगाल की अस्मिता और बंगाली महिलाओं के अपमान से जोड़ रहे थे और इस पर पार्टी को जवाब देना भारी पड़ जाता.

पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध
इसके अलावा जैसे ही पवन सिंह को टिकट मिला तो इसका सबसे ज्यादा विरोध पार्टी के अंदर ही हुआ और कई नेताओं ने पवन सिंह को हटाने के लिए अमित शाह और जेपी नड्डा को लेटर लिख दिया. जानकारी के मुताबिक उनके टिकट मिलने से पार्टी कार्यकर्ता नाराज थे.  

महिलाओं के खिलाफ अत्याचार पर स्टैंड होता कमजोर
पवन सिंह को टिकट मिलने से महिलाओं के खिलाफ अत्याचार पर स्टैंड भी कमजोर पड़ जाता. वो भी ऐसे समय में जब बीजेपी संदेश खाली में महिलाओं के खिलाफ हुए अत्याचार के लिए मोर्चा खोले हुए है. ऐसे में एक ऐसे व्यक्ति को टिकट देना जिसने बंगाल की महिलाओं को लेकर अभद्र गाने बनाए हो, पार्टी के लिए नुकसानदेह हो सकता था.

पीएम मोदी के खिलाफ प्रदर्शन करती टीएमसी
इतना ही नहीं प्रधानमंत्री जल्द ही बंगाल के दौरे पर जाने वाले हैं, जहां वह संदेशखाली के पीड़ित महिलाओं से मिलेंगे. ऐसे में तृणमूल कांग्रेस (TMC) पवन सिंह को लेकर उस दिन पूरे प्रदेश में प्रोटेस्ट करने की तैयारी में थी. इस पीएम मोदी के प्रोग्राम को नुकसान हो सकता था.

महिला उम्मीदवार को टिकट
वहीं, खबर है कि पार्टी ने सब चीजों का आकलन करने के बाद इस सीट पर महिला को टिकट देने का मन बना लिया है, ताकि नारी शक्ति वंदन के अभियान को बल दिया जा सके. सूत्रों के मुताबिक पवन सिंह को कहा गया कि आप ट्वीट कर चुनाव लड़ने से मना करें, ताकि बीजेपी सेल्फ गोल से बच सके.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: मां सुषमा स्वराज का वो वादा, जो बांसुरी स्वराज ने निभाया, हरीश साल्वे से क्या है कनेक्शन

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments