Friday, April 19, 2024
HomeIndiaकेरल में BJP कैसे लोकसभा चुनाव 2024 में छुएगी डबल डिजिट? शशि...

केरल में BJP कैसे लोकसभा चुनाव 2024 में छुएगी डबल डिजिट? शशि थरूर ने खोला राज

Shashi Tharoor Attack on BJP: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) एनडीए के लिए 400 से ज्यादा सीटों का दावा कर रही है. दूसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने बीजेपी की जीत को लेकर बड़ी बात कही है. शशि थरूर ने बुधवार (28 फरवरी) को केरल में बीजेपी के लोकसभा चुनाव 2024 में डबल डिजिट के आंकड़े को छूने को लेकर बड़ा बयान दिया.

शशि थरूर ने केरल में बीजेपी के बेहतर प्रदर्शन की संभावना को खारिज करते हुए कहा कि यहां उनका वोट शेयर अपने आखिरी प्वॉइंट पर पहुंच गया है. उन्होंने कहा, “बीजेपी के पास राज्य में डबल डिजिट का आंकड़ा छूने का एक ही तरीका है और वो है दो शून्य. बीजेपी के साथ समस्या ये है कि वह केरल के इतिहास और संस्कृति को नहीं समझते हैं. सांप्रदायिकता यहां एक छोटी सी सीमा से आगे नहीं जा सकती है.”

बीजेपी के केरल में सफल न होने के पीछे बताई ये वजह 

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में शशि थरूर ने कहा कि मैं 6 फीसदी वाली पार्टी को 12-13 फीसदी वाली पार्टी तक ले जाने का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी को देता हूं, लेकिन बस इतना ही. यहां बढ़ने की सीमा पार हो चुकी है. हम जानते हैं कि उन्होंने ईसाई समुदाय तक पहुंचने की कोशिश की, लेकिन मणिपुर की भयावहता के बाद यह काम नहीं करेगा.

उन्होंने कहा कि बीजेपी ईसाई समुदाय को लुभाने में लगी हुई है. प्रधानमंत्री खुद अपनी यात्रा के दौरान दिल्ली और केरल दोनों जगह ही राज्य के ईसाई धार्मिक नेताओं से कई बार मिल चुके हैं. केरल के सेंट्रल त्रावणकोर एरिया में ईसाई समुदाय की महत्वपूर्ण उपस्थिति है और कहा जाता है कि उनका वोट वहां के किसी भी निर्वाचन क्षेत्र में जीत-हार तय करता है.

‘मैं मौजूदा सांसद के रूप में निभा रहा जिम्मेदारी’

तिरुवनंतपुरम लोकसभा क्षेत्र में अपनी उम्मीदवारी के बारे में बात करते हुए थरूर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अभी तक किसी भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है और न ही उसने हममें से किसी को बताया है कि हम चुनाव नहीं लड़ेंगे. मैं जो भी कर रहा हूं वह एक मौजूदा सांसद के रूप में काम कर रहा हूं. मेरे ऊपर अपने निर्वाचन क्षेत्र के प्रति जिम्मेदारियां हैं जिन्हें मैं अभी निभा रहा हूं.

ये भी पढ़ें

Sandeshkhali Case: शाहजहां शेख गिरफ्तार, TMC सांसद बोले- ‘हमसे सीखें राजधर्म’, BJP का पलटवार

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments