Tuesday, July 16, 2024
HomeIndia'आपकी बहादुरी, दिलेरी और वीरता को मेरा नमन', शहीद कैप्टन अंशुमन सिंह...

‘आपकी बहादुरी, दिलेरी और वीरता को मेरा नमन’, शहीद कैप्टन अंशुमन सिंह के लिए भावुक हुए बृजभूषण

Captain Anshuman Singh: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार (5 जुलाई) को राष्ट्रपति भवन में आयोजित रक्षा अलंकरण समारोह में सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों को उनके अदम्य साहस और वीरता के लिए कीर्ति चक्र और शौर्य चक्र से सम्मानित किया. पिछले साल सियाचिन में स्थित सेना के कैंप में लगी आग की चपेट में आकर शहीद होने वाले कैप्टन अंशुमन सिंह को मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया. 

शहीद कैप्टन अंशुमन सिंह की पत्नी स्मृति सिंह और उनकी मां मंजू सिंह ने राष्ट्रपति से इस सम्मान को हासिल किया. इस दौरान जब कैप्टन की बहादुरी की गाथा को बताया जा रहा था तो स्मृति अपनी भावनाओं को काबू में नहीं रख पाईं. पति की बहादुरी को सुनकर उनकी आंखें नम हो गईं. उनके चेहरे पर उदासी और निराशा साफ तौर पर झलक रही थी. कीर्ति चक्र सम्मान लेने के दौरान का उनका वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है. 

देश में कैप्टन अंशुमन की सुनाई जाएगी गाथा: बृजभूषण 

बीजेपी नेता और कैसरगंज सीट से पूर्व सांसद रहे बृजभूषण शरण सिंह ने भी शहीद कैप्टन अंशुमन सिंह की पत्नी स्मृति सिंह का वीडियो शेयर कर उनके परिवार के साथ खड़े होने की बात कही. साथ ही कहा कि कैप्टन अंशुमन को वह सत-सत नमन करते हैं. बृजभूषण सिंह ने कहा कि अंशुमन सिंह का नाम हमेशा गर्व के साथ लिया जाएगा. उन्होंने शोकाकुल परिवार के सभी सदस्यों के साथ संवेदना भी व्यक्त की. 

एक्स पर एक पोस्ट में पूर्व सांसद ने कहा, “भारत मां के बेटे उत्तर प्रदेश देवरिया जिले के मूलतः निवासी कैप्टन श्री अंशुमान सिंह सियाचिन में शहीद हो गए. आप की वीरता ,बहादुरी और दिलेरी के लिए आप को मेरा सत सत् नमन है. जब जब देश में बहादुरी दिलेरी की गाथा सुनाई जाएगी, उसमें अंशुमान सिंह जी का नाम सर्वप्रथम बड़े गर्व के साथ लिया जाएगा. मैं शोकाकुल परिवार के सभी सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं और इस दुख की घड़ी मैं परिवार के साथ हूं.”

यह भी पढ़ें: ‘वह हीरो हैं, उन्होंने अपनी जान की बाजी लगाई ताकि…’, शहीद कैप्टन की पत्नी का ये वीडियो रुला देगा



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments